गड्ढे में आलीशान इमारत! दुनिया का पहला 18 मंजिला अंडरग्राउंड होटल - Netfandu

Breaking

Netfandu

collection of weird news , weird pics, horror stories, ghost stories, funny pics, funny videos, odd stuffs, hollywood, bollwood etc. we update regularly

Monday, November 19, 2018

गड्ढे में आलीशान इमारत! दुनिया का पहला 18 मंजिला अंडरग्राउंड होटल




करीब 10 साल के निर्माण कार्य के बाद चीन ने जमीन के नीचे 18 मंजिला होटल तैयार कर लिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह दुनिया का पहला ऐसा होटल है जो जमीन के अंदर बना है. शंघाई के इस होटल को बनाने में करीब 2000 करोड़ रुपये खर्च आए हैं



88 मीटर गहरा ये होटल शंघाई के सोंगजियांग में स्थित है. इसका नाम इंटरकंटिनेंटल शंघाई वंडरलैंड और शिमाओ क्वैरी होटल रखा गया है.


इस होटल के सुइट में ठहरने के लिए एक रात का किराया करीब 35 हजार रुपये है. इसे ब्रिटिश आर्किटेक्ट मार्टिन जोकमैन ने डिजाइन किया है.



जहां होटल बनाया गया है, वहां एक खाली पड़ा बड़ा गड्ढा हुआ करता था. मार्टिन ने कहा है कि उन्हें इसे डिजाइन करते हुए शहर और प्रकृति के बीच के रिश्ते को बेहतर करने के अनोखे आइडिया मिले. 


18 मंजिला होटल के दो फ्लोर ही सतह से ऊपर हैं. जबकि सबसे नीचे का दो फ्लोर पूरी तरह झील में डूबा हुआ है. होटल में 336 रूम, रेस्त्रां, रॉक क्लिंबिंग, बंजी जंपिंग सहित अन्य सुविधाएं मौजूद हैं.

Post Top Ad

Responsive Ads Here